अधिकारी पदों के लिए हिमाचल प्रदेश भर्ती 2018 पहले प्रकाशित: 3 अप्रैल, 2018 | अंतिम अद्यतन: 3 अप्रैल, 2018 आयुर्वेद विभाग, हिमाचल प्रदेश (एचपी)

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए हिमाचल प्रदेश भर्ती 2018
पहले प्रकाशित: 3 अप्रैल, 2018 | अंतिम अद्यतन: 3 अप्रैल, 2018

आयुर्वेद विभाग, हिमाचल प्रदेश (एचपी) ने अनुबंध के आधार पर संगठन में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2018 है। उम्मीदवारों को रोजगार एक्सचेंज के साथ पंजीकृत किया जाना चाहिए और आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सा प्रणाली, एचपी के साथ और वह हिमाचल प्रदेश का वास्तविक निवासी होना चाहिए। उम्मीदवारों को नीचे दिए गए अनुसार अपेक्षित शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए। इन पदों की ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष है और अलग-अलग श्रेणियों के लिए उम्र में छूट लागू होती है। अन्य सभी महत्वपूर्ण विवरण अधिसूचना में दिए गए हैं, लिंक पोस्ट के अंत में दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार में नौकरी की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छा अवसर है।

रिक्तियों के बारे में
आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी वर्ग- I राजपत्रित: 100 पद (यूआर -65, एससी -15, एसटी -8, ओबीसी -12)
शैक्षिक योग्यता
केंद्रीय / राज्य सरकार / सीसीआईएम द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान के कानून द्वारा स्थापित मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड से 05 वर्ष से कम आयु के आयुर्वेद में मान्यता प्राप्त डिग्री।
अनिवार्य रोटेटरी इंटर्नशिप जहां भारतीय चिकित्सा पर केन्द्रीय परिषद द्वारा आवश्यक है।
वांछनीय योग्यता: - हिमाचल प्रदेश के सीमा शुल्क / सुपुर्दगी और बोलियों के ज्ञान और प्रदेश में प्रचलित विशेष परिस्थितियों में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता।
वेतनमान
ठेके के आधार पर रुपए की निश्चित संविदागत उपायों के साथ 19125 / -
आयु सीमा
01/01/2018 को ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष है
आयु में छूट लागू
अंतिम तिथि 
20 अप्रैल 2018

Comments

Popular posts from this blog

हिताहितं सुखं दु:खमायुस्तस्य हिताहितम् | मानं च तच्च् यत्रोत्तमाययुर्वेद : स उच्चते||

विकारो धातुवैषम्यं , साम्य प्रकृतिरुच्यते | सुखसंज्ञकमारोग्यं विकारो दुःखमेव च ||

समदोष:समाग्निच्श्र समधातुमलक्रिय: प्रसन्नात्मेन्द्रियमना: स्वस्थ इत्यभिधीयते॥ (सुश्रुत )